वियतनाम के बाद's COVID-19 मामले एक महीने तक बढ़ते रहे, साइगॉन न्यूपोर्ट कॉरपोरेशन को हो ची मिन्ह सिटी के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल कैट लाई के संचालन के हिस्से को निलंबित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। यदि इसके भंडारण यार्ड में माल के बैकलॉग को कम नहीं किया जा सकता है, तो संचालन पूरी तरह से निलंबित कर दिया जाएगा। यह बताया गया है कि बंदरगाह का कंटेनर यार्ड स्थान 100% तक पहुंच गया है, और जुलाई में COVID-19 मामलों की वृद्धि के कारण, ड्यूटी पर लोगों की संख्या आधी हो गई है।
[जीजी] quot; न्यू क्राउन निमोनिया महामारी एक अप्रत्याशित घटना है, [जीजी] उद्धरण; साइगॉन न्यूपोर्ट कंपनी के एक प्रवक्ता ने वियतनामी मीडिया को बताया। [जीजी] quot;हमारी कंपनी अभी भी पोर्ट ग्लोरिया में गोदाम और यार्ड में जहाज प्राप्त करने, शिपिंग और प्राप्त करने के संचालन के साथ-साथ इसकी प्रणाली में सेवा सुविधाओं को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। [जीजी] उद्धरण;
कई महीनों से, वियतनाम प्रति दिन लगभग 300 निम्न-स्तरीय मामलों की रिपोर्ट कर रहा है, लेकिन जुलाई की शुरुआत में, देश में मामलों में तेज वृद्धि का अनुभव होने लगा। हो ची मिन्ह सिटी में अभी भी तालाबंदी चल रही है, और अब देश भर में हर दिन औसतन 8,000 मामले सामने आते हैं।
रॉयटर्स के अनुसार, हो ची मिन्ह सिटी सरकार ने 23 जुलाई को एक बयान में कहा: "डेल्टा संस्करण के तेजी से प्रसार और अप्रत्याशित प्रकृति के कारण, लोगों की सुरक्षा और मौतों को कम करने के लिए, शहर की सरकार ने एक को मजबूत करने का फैसला किया है। महामारी को नियंत्रित करने के उपायों की श्रृंखला। [जीजी] quot;हालांकि, इसके बावजूद, नए मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है।
साइगॉन न्यूपोर्ट ने कहा कि मामलों में वृद्धि के दौरान तीन सप्ताह के संचालन के बाद, पोर्ट ग्लोरिया में कर्मचारियों की संख्या वास्तव में आधे में केवल 250 रह गई है। महामारी ने पोर्ट स्टाफ और फोर्कलिफ्ट ड्राइवरों की कमी के साथ-साथ कमी का कारण बना दिया है। कंटेनर परिवहन के लिए बंदरगाह में प्रवेश करने वाले ट्रक ड्राइवरों का। श्रमिकों की कमी के कारण, जहाजों को बर्थ पर लाइन में इंतजार करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
1 अगस्त से, टर्मिनल ने ट्रांसशिपमेंट बॉक्स और ट्रांसशिपमेंट कार्गो को संसाधित करना बंद कर दिया है। वर्तमान में, वे 16 तारीख तक परिवहन को निलंबित करने की योजना बना रहे हैं, और इस महीने की 5 तारीख से, अधिक-लंबे, अधिक-भारी, अधिक-बड़े, और अधिक-भारित सामानों के परिवहन को भी टर्मिनल में निलंबित कर दिया जाएगा।
पोर्ट ऑपरेटरों का सुझाव है कि वाहक और उनके ग्राहक हो ची मिन्ह में टर्मिनल से अन्य बंदरगाहों में माल स्थानांतरित करने की अपनी योजनाओं को समायोजित करें। उन्हें अगले दो सप्ताह के भीतर सभी आने वाले जहाजों को आयातित कंटेनरों और बोर्ड पर खाली कार्गो की अनुमानित संख्या के बारे में अग्रिम रूप से बंदरगाह को सूचित करने की आवश्यकता है। उन्हें उम्मीद है कि इस जानकारी के साथ, वे माल ढुलाई को संभालने के लिए फ्रेट यार्ड की बेहतर व्यवस्था कर सकते हैं, लेकिन अगर माल ढुलाई की मात्रा को कम नहीं किया जा सकता है, तो वे आयात पर कोटा लगा सकते हैं या मालवाहक जहाजों को प्राप्त करना बंद कर सकते हैं।
टर्मिनल ने ये उपाय इसलिए किए क्योंकि इसका भंडारण यार्ड अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंच गया था। साइगॉन न्यूपोर्ट कंपनी वियतनामी सीमा शुल्क अधिकारियों से उन कंटेनरों को स्थानांतरित करने की अनुमति का अनुरोध कर रही है जो अधिक स्थान बनाने के लिए 90 दिनों से अधिक समय से बंदरगाह में इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि कंटेनर को एक अंतर्देशीय कंटेनर गोदाम में स्थानांतरित किया जाए और यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होगा कि बक्से और सामान पर सील अच्छी स्थिति में हैं।