Sep 24, 2021एक संदेश छोड़ें

फ्रेट एक्सप्रेस ने घोषणा की कि यह २०२२ में कीमतों में वृद्धि होगी, आठ साल में पहली वृद्धि! क्या अधिक भयानक है: भीड़ और हमलों के लिए जगह ले जारी है!

23 सितंबर को फेडेक्स ने घोषणा की कि फेडेक्स एक्सप्रेस (एक्सप्रेस), फेडेक्स ग्राउंड (लैंड फ्रेट) और फेडेक्स फ्रेट (एयर फ्रेट) सहित उसकी सहायक कंपनियां 3 जनवरी, २०२२ से माल भाड़े की दरों में व्यापक वृद्धि करेंगी ।

घरेलू, अमेरिकी निर्यात और अमेरिकी आयात सेवाओं के लिए FedEx एक्सप्रेस माल ढुलाई दरों में ५.९% की औसत से वृद्धि होगी; फेडेक्स ग्राउंड और फेडेक्स होम डिलीवरी फ्रेट रेट में औसतन 5.9% की वृद्धि होगी; फेडेक्स ग्राउंड इकोनॉमी फ्रेट रेट भी बढ़ाएंगे ।

truck

मामलों को बदतर बनाने के लिए, पोर्ट कंजेशन + ट्रक स्ट्राइक, कृपया इस देश को निर्यात करने वाले सामानों पर ध्यान दें!

21 सितंबर को बांग्लादेश ट्रकिंग ओनर्स एसोसिएशन और ट्रक ड्राइवर्स एंड वर्कर्स यूनियन हड़ताल पर चले गए, जिससे देश में ट्रकिंग कारोबार ठप हो गया और बंदरगाह संचालन में भारी नुकसान उठाना पड़ा ।

हड़ताल से देश भर में माल की ढुलाई के साथ-साथ अन्य बंदरगाहों और नदी बंदरगाहों की लोडिंग-अनलोडिंग भी स्थगित हो गई । चटगांव बंदरगाह अधिकारियों ने कहा कि ट्रक ड्राइवरों की हड़तालों के कारण प्रस्थान करने वाले जहाजों पर कंटेनरों को लोड करने का काम पूरी तरह से बंद हो गया है, जो बक्से को बंदरगाह तक नहीं पहुंचाते थे ।

बांग्लादेश के सबसे बड़े अंतर्देशीय बंदरगाह बेनापोल में बंदरगाह के बाहर सड़क पर खड़ी ट्रक 5 किलोमीटर लंबी हैं ।

उन्होंने वाहन मालिकों पर आयकर की पूर्व वसूली को हटाने, बड़े ट्रक ड्राइवरों के लाइसेंस प्राप्त करने पर जटिल प्रतिबंधों का निपटारा करने और उनके दस्तावेजों की जांच के आधार पर बड़े ट्रक ड्राइवरों के खिलाफ पुलिस जबरन वसूली के लिए 15 आवश्यकताओं को सुधारने की मांग की ।

लेबर यूनियन के प्रमुख ने कहा कि २०१९ में बांग्लादेश ने हितधारकों के साथ चर्चा किए बिना वार्षिक पूर्व एकत्र आयकर में वृद्धि की । प्री-कलेक्ट इनकम टैक्स मॉडल के आधार पर 3,500 से 5,000 टका (करीब आरएमबी 265 से 400) बढ़ गया। ).

स्थानीय आयात और निर्यात कंपनियों को चिंता है कि हड़ताल का व्यापार पर बड़ा असर पड़ेगा और नए क्राउन महामारी के कारण होने वाली भीड़ को बढ़ा सकता है ।

मालूम हो कि चटगांव बंदरगाह एशिया का एक महत्वपूर्ण कंटेनर बंदरगाह है और बांग्लादेश का सबसे बड़ा बंदरगाह है। यह देश के 70% से अधिक वस्तुओं के आयात और निर्यात के लिए जिम्मेदार है। चटगांव में हर दिन ७,००० से अधिक ट्रक परिवहन संचालन कर रहे हैं, और हर दिन ४,००० से अधिक कंटेनर बंदरगाह पर पहुंचते हैं, जिनमें से ६०% से अधिक कार्गो चीन से आता है ।

stricks


430,000 से अधिक टीईयू कंटेनर जहाजों को उतारने की प्रतीक्षा कर रहे हैं! लॉस एंजिल्स में लांग बीच के बंदरगाह अपने ऑपरेटिंग घंटे बढ़ा दिया है और एक 24 घंटे के ऑपरेशन की ओर बढ़ रहा है!

अपर्याप्त यार्ड अंतरिक्ष, श्रम बाधाओं, और अंतर्देशीय परिवहन भीड़ लॉस एंजिल्स और लांग बीच के बंदरगाहों पर कंटेनर कारोबार की दक्षता में लगातार गिरावट के लिए नेतृत्व किया है, और टर्मिनलों पर जहाजों से उतारा कंटेनरों के औसत रहने के समय छह दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है । इसके अलावा बंदरगाह के बाहर बर्थ का इंतजार कर रहे जहाजों की संख्या लगातार नए रिकॉर्ड तोड़ रही है। इस सोमवार को ७० जहाजों तक पहुंच गया है, जो ४३०,००० टेयू से अधिक है ।

आपूर्ति श्रृंखला अवरोधों के बारे में चिंताओं के रूप में तेज करने के लिए जारी है, लॉस एंजिल्स और लांग बीच के बंदरगाहों कई आपूर्ति श्रृंखला हितधारकों और अमेरिका के परिवहन विभाग के साथ परामर्श के बाद एक संयुक्त बयान जारी किया । लॉस एंजिल्स और लांग बीच के बंदरगाहों रात में और सप्ताहांत पर ट्रक फाटकों के उद्घाटन के घंटे बढ़ाया ।

बंदरगाह प्रबंधकों ने कहा कि यह सभी मौसम संचालन की दिशा में एक कदम है, और पूरे बंदरगाह के 24/7 (24/7) संचालन के लिए प्रारंभिक बिंदु हो सकता है ।

लॉस एंजिल्स में लांग बीच के बंदरगाह के बाहर ४३०,० से अधिक teu कार्गो उतराई इंतजार कर रहा है

दक्षिणी कैलिफोर्निया मैरीटाइम एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, इस सोमवार लॉस एंजेलिस के लॉन्ग बीच के बंदरगाह के बाहर बर्थ का इंतजार कर रहे ७० कंटेनर जहाज थे, जिसकी कुल क्षमता ४३२,९०९ टेयू है । इस विशाल आंकड़े से देखते हुए, यह अगस्त में लांग बीच के बंदरगाह द्वारा संभाला आयातित कंटेनरों की मात्रा से अधिक है, जो मोटे तौर पर दो महीने में सवाना बंदरगाह द्वारा संभाला आयातित कंटेनरों की मात्रा के बराबर है ।

अगस्त में पोर्ट ऑफ लॉस एंजेलिस और लॉन्ग बीच के कुल आयातित कंटेनर वॉल्यूम ८९३,११८ टेयू थे । यह मानते हुए कि अपतटीय प्रतीक्षा कर रहे जहाज वास्तव में भरे हुए हैं, क्षमता का उपयोग माल ढुलाई की मात्रा के लिए प्रॉक्सी के रूप में किया जाता है, और टर्मिनल अगस्त की तरह ही गति से जहाजों को संभाल सकता है, फिर, केवल अगले 14 दिनों में कोई जहाज नहीं पहुंचने के मामले में, लंगर और भटक क्षेत्रों में जहाजों को पूरी तरह से संसाधित किया जा सकता है ।

हालांकि मौजूदा दृष्टिकोण से आने वाले जहाजों की संख्या में कमी नहीं आई है। मरीनट्रैफिक के पोत पोजिशनिंग डेटा इस बात की पुष्टि करते हैं कि प्रशांत पार लॉस एंजिल्स में यात्रा करने वाले कंटेनर जहाजों की एक सतत धारा अभी भी है ।

location from Marine Tarffic

भीड़ के जवाब में, लॉस एंजिल्स में लांग बीच के बंदरगाह ऑपरेटिंग घंटे फैली

आपूर्ति श्रृंखला व्यवधान के बारे में चिंताओं के रूप में वृद्धि जारी है, लॉस एंजिल्स और लांग बीच के बंदरगाह कई आपूर्ति श्रृंखला हितधारकों और अमेरिका के परिवहन विभाग के साथ परामर्श के बाद एक संयुक्त बयान जारी किया । लॉस एंजिल्स और लांग बीच के बंदरगाहों रात में और सप्ताहांत पर ट्रक गेट खोलने के घंटे बढ़ा दिया है ।

पोर्ट ऑफ लॉस एंजेलिस ने सप्ताहांत पर ट्रक गेट्स के खुलने का समय बढ़ाया, जबकि लॉन्ग बीच के पोर्ट ने ट्रक के गेट 2 बजे से 7 बजे के बीच खुले रखे ।

सप्ताहांत पर ट्रक फाटकों के उद्घाटन के घंटे का विस्तार करने की योजना, जिसे "कार्गो ला में तेजी लाने" कहा जाता है, एक पायलट तरीके से आयोजित किया जाएगा और निगरानी करेगा कि योजना मांग को कैसे पूरा करती है और बंदरगाह दक्षता में सुधार करने में मदद करती है ।

लांग बीच के बंदरगाह के प्रबंधकों ने कहा कि उन्होंने रात में ट्रक फाटकों के खुलने का समय बढ़ा दिया है, जो ऑल-वेदर (24/7) संचालन की दिशा में एक कदम है । कार्यकारी निदेशक मारियो Cordero ने पिछले महीने कहा था कि बंदरगाह को अगले कुछ वर्षों में घड़ी के आसपास काम करने पर विचार करने के लिए बढ़ती कार्गो की मात्रा से निपटने पर विचार करना होगा ।

बंदरगाह अधिकारियों के मुताबिक, प्रबंधन 24 घंटे के ऑपरेशंस पर एक टर्मिनल ऑपरेटर के साथ बातचीत कर रहा है, जो पूरे बंदरगाह के लिए 24/7 (24/7) संचालित करने के लिए शुरुआती बिंदु हो सकता है ।

अमेरिकी सरकार बिगड़ते हालात को लेकर तेजी से असहज हो रही है। व्हाइट हाउस ने बाधाओं को कम करने, उपभोक्ताओं को माल के परिवहन में तेजी लाने और अमेरिकी कंपनियों के लिए निर्यात के अवसरों का विस्तार करने के लिए एक "आपूर्ति श्रृंखला रुकावट टास्क फोर्स" की स्थापना की है । पोर्ट ऑफ लॉस एंजेलिस और लॉन्ग बीच उनके साथ मिलकर काम करते हैं ।

लॉस एंजिल्स के बंदरगाह के कार्यकारी निदेशक जीन सेरोका ने कहा: "हम सैन पेड्रो बे पोर्ट कॉम्प्लेक्स का सामना कर रहे अभूतपूर्व वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला व्यवधान के जवाब के लिए बिडेन हैरिस सरकार को धन्यवाद देते हैं ।

ऑपरेटिंग घंटे बढ़ाने के अलावा, बंदरगाह टर्मिनल ऑपरेटरों से भी कहता है कि वे ट्रकिंग कंपनियों को गैर-पीक घंटों (विशेष रूप से देर रात) के दौरान कंटेनर लेने और वापसी करने के लिए प्रोत्साहित करें । टर्मिनल से मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाम 6 बजे से 3 बजे के बीच ट्रक बुकिंग की अवधि का केवल 30% औसतन भरा जाता है ।

काम के घंटे बढ़ाने की योजना का स्वागत किया गया, लेकिन हर किसी को इसकी उम्मीद नहीं थी । एक माल अग्रेषण कार्यकारी एक "कुछ नहीं के साथ हैमबर्गर के रूप में वर्णित है."

सेको लॉजिस्टिक्स के ग्लोबल मरीन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रेग ग्रॉसगार्ट ने कहा कि इस योजना का टर्मिनल को अपने यार्ड को साफ करने और इसे थोड़ा अधिक कुशल बनाने की अनुमति देने के अलावा कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा ।

उंहोंने कहा: "ट्रक ड्राइवरों और ग्राहकों को रात में बक्से खींचना नहीं चाहता, क्योंकि बहुत कुछ वितरण केंद्रों 24 घंटे एक दिन काम करते हैं । इसलिए, यदि ट्रक ड्राइवर पहले से कंटेनर ों को जहाज करते हैं, तो उन्हें एक सुरक्षित यार्ड में स्टोर करने की आवश्यकता होती है। जाहिर है ऐसा करने से अधिक पैसा खर्च होगा, लेकिन कंटेनर की सुरक्षा के लिए भी जिम्मेदार है ।

वह यह भी जानना चाहते हैं कि ये खर्च कौन वहन करेगा। उनका मानना है कि कंटेनर शिपिंग कंपनियां ऐसा करने में अनिच्छुक हैं, क्योंकि अतिरिक्त परिचालन घंटे अतिरिक्त लागत लाएंगे, इसलिए इससे टर्मिनल ऑपरेटरों को अतिरिक्त लागत वहन करनी पड़ सकती है ।


जांच भेजें

whatsapp

टेलीफोन

ईमेल

जांच