May 30, 2019एक संदेश छोड़ें

मोटर उद्योग नवाचार को मजबूत करने के लिए चार चुनौतियों और जरूरतों का सामना करता है

संकलन से पहले: हालांकि नई ऊर्जा वाहनों की सब्सिडी के लिए सब्सिडी निश्चित रूप से एक मुद्दा बन गई है, वित्त मंत्रालय, उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और राष्ट्रीय विकास और सुधार आयोग ने संयुक्त रूप से जारी किया है "नई ऊर्जा वाहनों के संवर्धन और अनुप्रयोग के लिए वित्तीय सब्सिडी नीति को और बेहतर बनाने पर नोटिस" और "नई ऊर्जा वाहन सब्सिडी नीति की व्याख्या को और अधिक समायोजित करने और बेहतर बनाने के लिए," बूट "आखिरकार उतरा।

इस पृष्ठभूमि के तहत कि बाजार की चाल अधिक स्पष्ट है और पूरा बाहरी दुनिया के लिए खुला है, इलेक्ट्रिक वाहनों के मुख्य भाग उद्योग, जो कि फेरबदल के दौर से गुजर रहा है, ने विकास के एक नए चरण की शुरुआत की है। "तीन शक्तियां" उद्यम पिछले बाजार की स्थितियों को अलविदा कहने के लिए बाध्य हैं। पिछला अनुभव वर्तमान और भविष्य का मार्गदर्शन करने में सक्षम नहीं हो सकता है। यहां तक ​​कि एक मजबूत उद्यम को पतली बर्फ मानसिकता के साथ व्यापार के विकास को बढ़ावा देने के लिए "मूल" पर लौटना होगा। फिटेस्ट के आज के उत्तरजीविता को "स्क्रिप्ट" के रूप में कुछ साल पहले के रूप में लिखा जा सकता है, और उद्योग संरचना में बदलाव के अलावा, कंपनी के तकनीकी मार्ग, विकास की दिशा, और रणनीतिक पहल भी सूक्ष्म "रासायनिक प्रतिक्रियाओं" का उत्पादन करेगी। कई कारकों के प्रभाव में। इस समय नोड पर, सब्सिडी के तहत "शून्य-परिवर्तन" की श्रृंखला पाठकों को कुछ बदलाव लाएगी जो प्रासंगिक उद्योग में पहले से ही घटित हुए हैं।

तेजी से समृद्धि से व्यापक नुकसान तक, नई ऊर्जा वाहन ड्राइव मोटर उद्योग ने रोलर कोस्टर के एक सामान्य विकास का अनुभव किया है।

हाल ही में, कई सूचीबद्ध कंपनियों ने क्रमिक रूप से अपने 2018 परिणाम घोषणाओं को जारी किया है। उनमें से कई को प्रदर्शन में नुकसान हुआ है, और कुछ सूचीबद्ध कंपनियों का लाभ गिर गया है या 100% से अधिक हो गया है। यह एक तरफ से दर्शाता है कि नई ऊर्जा वाहन ड्राइव मोटर उद्योग बदल गया है। वास्तव में, 2017 की पहली छमाही से, कुछ मोटर कंपनियों ने नुकसान की स्थिति का अनुभव किया है, हालांकि ऐसे समय में जब नई ऊर्जा वाहन बाजार फलफूल रहा है।

"नई ऊर्जा वाहनों के संवर्धन और अनुप्रयोग के लिए वित्तीय सब्सिडी नीति में सुधार पर आगे नोटिस" (इसके बाद राज्य के चार मंत्रालयों और आयोगों द्वारा जारी "सूचना" के रूप में संदर्भित), इस वर्ष की नीति में सबसे बड़ा परिवर्तन यह है कि सब्सिडी राशि 2018 के आधार पर तेजी से गिर गई है। 50%। नई ऊर्जा वाहनों के मुख्य घटक के रूप में, ड्राइव मोटर्स का विकास भारी लागत के दबाव को सहन करने के लिए बाध्य है। पहले, उद्योग के विशेषज्ञों ने बताया कि वर्तमान मोटर उद्योग फेरबदल के चरण में है। क्या सूचीबद्ध कंपनियों के प्रदर्शन में बड़े बदलाव का मतलब यह है कि यह बदलाव खराब हो रहा है?

कुछ कंपनियों का प्रदर्शन आशावादी नहीं है, उद्योग में फेरबदल "कठिन" है

डेटा के दृष्टिकोण से, मोटर सूचीबद्ध कंपनियों की परिचालन स्थिति वास्तव में आशावादी नहीं है।

हाल ही में, संस्थापक मोटर की 2018 प्रदर्शन रिपोर्ट से पता चलता है कि इसकी कुल परिचालन आय 1.371 बिलियन युआन थी, और इसका शुद्ध लाभ 408 मिलियन युआन का नुकसान था। Jiangte Motor ने घोषणा की कि इसने अपने प्रदर्शन के पूर्वानुमान को काफी संशोधित किया है और 2018 में 1.5 बिलियन से 1.64 बिलियन युआन के शुद्ध लाभ हानि की उम्मीद है। Dayang Electric ने खुलासा किया कि कंपनी का 2018 शुद्ध लाभ हानि 2.298 बिलियन युआन, 650.09% की तेज गिरावट थी पिछले वर्ष की समान अवधि।

"2018 में, कुछ मोटर कंपनियों को नुकसान हुआ, आंशिक रूप से पिछले वर्षों में द्वितीयक बाजार विलय और अधिग्रहण में गलतफहमी के कारण।" फैंग जियानहुआ, राष्ट्रीय ऊर्जा उपलब्धियां परिवर्तन कोष नई ऊर्जा वाहन वेंचर कैपिटल फंड के कार्यकारी साझेदार और अध्यक्ष, "चाइना ऑटो न्यूज" रिपोर्टर ने पिछले साल कहा, कुछ मोटर सूचीबद्ध कंपनियों के नुकसान का मुख्य कारण मोटर कंपनियां हैं अधिग्रहित किया गया नुकसान, सद्भावना के नुकसान से अधिक है। पिछले कुछ वर्षों में, कुछ मोटर कंपनियाँ नई ऊर्जा वाहनों के लिए सब्सिडी का अनुमान लगाने में विफल रही हैं, जिसके कारण उन कंपनियों के मुनाफे में कमी आई है, जिन्होंने लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा: "अधिग्रहण के समय, ये मोटर सूचीबद्ध कंपनियां उद्यम उत्पादों के परिप्रेक्ष्य में वित्तीय आंकड़ों पर अधिक आधारित थीं। साथ ही, उन्हें उद्योग में प्रतिस्पर्धा की उम्मीद नहीं थी, इसलिए उन्हें नुकसान हुआ जब उन्हें नुकसान हुआ। बाजार ने पूरी प्रतियोगिता के चरण में प्रवेश करना शुरू कर दिया। "

वास्तव में, कुछ मोटर सूचीबद्ध कंपनियों द्वारा बताई गई घोषणाओं से पता चलता है कि सद्भावना की हानि गंभीर है। Dayang Electric की प्रदर्शन रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के प्रदर्शन में तेज गिरावट मुख्य रूप से शंघाई इलेक्ट्रिक ड्राइव और बीजिंग Pate के अधिग्रहण द्वारा गठित सद्भावना की बड़ी मात्रा में हानि के कारण थी। समीक्षाधीन अवधि के दौरान, कंपनी की साख क्रमशः 2.15 बिलियन युआन और 300 मिलियन युआन कम हुई। मूल्य तैयार करना। संयोग से, संस्थापक मोटर ने कहा कि कंपनी के शंघाई हैनेंग और हांग्जो देवोस के अधिग्रहण ने बड़ी मात्रा में हानि का गठन किया है, और इसी हानि की राशि 387.6 मिलियन युआन और 50 मिलियन युआन होने का अनुमान है। इसके अलावा, झेंगई मैग्नेटिक मैटेरियल्स ने शंघाई दाजुन के प्रदर्शन में गिरावट के कारण सद्भावना की हानि को भी स्वीकार किया।

वर्तमान में, ड्राइव मोटर उद्यमों की संख्या 200 से अधिक है, और उद्योग प्रतियोगिता बेहद भयंकर है। इसी समय, नई ऊर्जा वाहनों के लिए सब्सिडी में वृद्धि के साथ, बाजार लाभ मार्जिन पहले की तरह सामान्य नहीं है, जो कुछ सूचीबद्ध कंपनियों के लिए सद्भावना में कटौती का एक महत्वपूर्ण कारण भी है। ड्राइविंग मोटर्स के उद्योग की वर्तमान स्थिति के बारे में, फेंग जियानहुआ ने स्पष्ट रूप से कहा: "वर्तमान में, नई ऊर्जा ऑटोमोबाइल उद्योग श्रृंखला में फेरबदल में तेजी आ रही है। भविष्य की मोटर कंपनियों के लिए 1/10 से बचना बुरा नहीं है। विकास उद्योग को 'मुश्किल' के रूप में वर्णित किया जा सकता है। "

शातिर प्रतियोगिता 2022 या विभक्ति बिंदु

“नई ऊर्जा वाहन सब्सिडी ने मोटर उद्यमों को 'इंसुलेशन बॉक्स’ में डाल दिया, और अपूर्ण सब्सिडी नीति और अनियमित पर्यवेक्षण ने उद्योग के लिए कम प्रवेश बाधाओं को जन्म दिया, जिसके परिणामस्वरूप उद्यमों और पूंजी का एक बड़ा प्रवाह हुआ। सब्सिडी धीरे-धीरे कम होने के बाद, ताकत के बिना कुछ उद्यम इससे पीछे हटने को तैयार नहीं हैं, और कीमतों में उल्लेखनीय रूप से कटौती करने के लिए चुनते हैं, जिससे उद्योग में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। बुरे पैसे से अच्छे पैसे निकालने की प्रक्रिया में, कुछ उच्च-गुणवत्ता वाली मोटर कंपनियों को नुकसान हुआ है क्योंकि उन्होंने अनुसंधान और विकास और उत्पादन में बहुत पैसा लगाया है। हालांकि, एक स्वतंत्र मोटर कंपनी के संस्थापक तांग एन (छद्म नाम) ने चाइना ऑटो न्यूज को बताया कि हाल के वर्षों में, ड्राइव मोटर उद्योग का उदय नई ऊर्जा वाहनों के लिए सब्सिडी नीति से अविभाज्य है, लेकिन सब्सिडी भी दी जाती है। पूरे उद्योग ने कोई छोटी समस्या नहीं लाई है, जैसे कि उद्योग के सामने होने वाली शातिर प्रतियोगिता। जब तक सब्सिडी पूरी तरह से रद्द नहीं हो जाती, तब तक मोटर उद्योग में प्रतिस्पर्धा तेज होगी।

हाल ही में जारी किए गए "नोटिस" के अनुसार, न केवल नई ऊर्जा वाहनों के लिए सब्सिडी में अधिक गिरावट आ रही है, बल्कि नीति कुछ तकनीकी संकेतकों पर उच्च आवश्यकताओं को भी रखती है। यह औद्योगिक श्रृंखला से संबंधित उद्यमों के लिए अनिवार्य रूप से प्रभाव की विभिन्न डिग्री लाएगा। कई उद्योग के पेशेवरों का मानना ​​है कि वाहन निर्माता भागों के आपूर्तिकर्ताओं पर कुछ दबाव साझा करेंगे, और मुख्य घटक उद्योग जैसे मोटर्स के सामने आने वाली चुनौतियाँ स्वयं स्पष्ट हैं।

नई ऊर्जा वाणिज्यिक वाहनों की तकनीकी सीमा यात्री वाहनों की तुलना में कम है, इसलिए कुछ स्वतंत्र मोटर उद्यमों का मुख्य व्यवसाय नए वाणिज्यिक वाणिज्यिक वाहनों की आपूर्ति करना है। पिछले दो वर्षों में, सब्सिडी की क्रमिक गिरावट के साथ, नई ऊर्जा बसों की बिक्री में गिरावट आई है, और उद्योग के अंदरूनी सूत्रों ने इस वर्ष ऐसा होने की उम्मीद की है। यात्री कार में, नई ऊर्जा ऑटो उद्योग में एक स्वतंत्र शोधकर्ता काओ गुआंगपिंग ने चाइना ऑटो समाचार को बताया कि सब्सिडी से शुद्ध बिजली के निम्न-स्तरीय मॉडल की बिक्री में तेज गिरावट आई है, इसलिए कम बिजली की मोटरों की मांग है तेजी से सिकुड़ने की संभावना। कम बिजली की मोटरें, विशेष रूप से गैर-एकीकृत मोटर इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण कंपनियां, कम गति वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों की ओर रुख करेंगी, लेकिन बाद की कम गति वाले वाहन मानकों और प्रबंधन नीतियों का भी प्रभाव पड़ेगा।

फेंग जियानहुआ ने कहा: "ड्राइव मोटर उद्योग का फेरबदल दो या तीन साल तक चलेगा। नई ऊर्जा वाहनों के लिए सब्सिडी पूरी तरह से गिर जाने के बाद, उद्योग धीरे-धीरे पूर्ण बाजार प्रतिस्पर्धा के चरण में प्रवेश करेगा, और स्थिति में सुधार होगा।" टाँग एन ने भी इसी तरह का दृश्य दिया: "विपणन सामान्य प्रवृत्ति है, 2022 इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग का महत्वपूर्ण मोड़ होगा, और मोटर उद्योग को भी 'वारलॉर्ड वारफेयर' से क्रमबद्ध प्रतिस्पर्धा में बदल दिया जाएगा।"

विदेशी आपूर्तिकर्ता कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से काम करने के लिए "केक" स्वतंत्र उद्यमों में आते हैं

यदि नई ऊर्जा वाहनों के लिए सब्सिडी कम हो रही है, उद्यम "मूल्य युद्ध" लड़ रहे हैं, और बाजार में प्रतिस्पर्धा तेज है, तो ये "आंतरिक समस्याएं" पहले से ही काफी बड़ी हैं, फिर भी मोटर उद्योग विदेशी पूंजी की बड़ी आमद की बाहरी चुनौतियों का सामना कर रहा है। ।

उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा जारी "रोड मोटर वाहन निर्माताओं और उत्पादों के नए उत्पाद की घोषणा" (नंबर 318) में, बड़ी संख्या में विदेशी वित्त पोषित मोटर आपूर्तिकर्ता दिखाई दिए, बोर्गवर्नर, चीन, जेडएफ, वैलेरी सीमेंस, जापान बहुराष्ट्रीय कंपनियां जैसे कि विद्युत शक्ति उनमें से हैं।

तांग एन ने चाइना ऑटो न्यूज को बताया कि नई ऊर्जा वाहन बाजार छोटा था और पर्याप्त परिपक्व नहीं था। विदेशी कंपनियां प्रवेश करने से हिचक रही हैं। बाजारीकरण के विकास की प्रवृत्ति के साथ, वे निश्चित रूप से केक का एक टुकड़ा साझा करना चाहते हैं। विदेशी वित्त पोषित भागों दिग्गजों में कई सौ साल पुराने स्टोर हैं, प्रौद्योगिकी अनुसंधान और विनिर्माण क्षमताओं की परवाह किए बिना, वे सभी मजबूत फायदे हैं; चीन की स्वतंत्र मोटर कंपनियां शायद उनका मुकाबला नहीं कर सकतीं। स्थानीय उद्यमों का लाभ मुख्य रूप से यू-टर्न में परिलक्षित होता है। विदेशी दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, उनके पास दीर्घकालिक योजना होनी चाहिए और अपनी विशेषताओं का निर्माण करना चाहिए। साथ ही सरकार को औद्योगिक श्रृंखला के विकास में भी सहयोग करना चाहिए।

फेंग जियानहुआ के विचार में, विदेशी-वित्त पोषित मोटर कंपनियों के प्रवेश से वास्तव में अल्पावधि में स्वतंत्र आपूर्तिकर्ताओं पर एक निश्चित प्रभाव पड़ेगा, लेकिन लंबे समय में, यह उद्योग के विकास के लिए अनुकूल है। स्थानीय कंपनियों के पास औद्योगिक श्रृंखला और स्थानीयकरण के फायदे हैं, और उन्हें प्रतियोगिता में आत्मविश्वास होना चाहिए। वास्तव में, चीन के ऑटो उद्योग को लंबे समय से सम्मानित किया गया है और इसका उद्योग के आत्मविश्वास पर अधिक प्रभाव है।

काओ गुआंगपिंग ने चाइना ऑटो न्यूज के रिपोर्टर को बताया कि घरेलू नई ऊर्जा वाहन मोटर प्रौद्योगिकी इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण और reducer के साथ उच्च एकीकरण, उच्च गति, उच्च वोल्टेज, उच्च दक्षता और उच्च एकीकरण की ओर विकसित हो रही है। इसलिए, स्थानीय कंपनियों को बुनियादी नवाचार, कोर सामग्री उपकरणों, प्रक्रिया गुणवत्ता और लागत प्रबंधन पर काम करना जारी रखना चाहिए।


जांच भेजें

whatsapp

टेलीफोन

ईमेल

जांच